Haryana News: हरियाणा रोडवेज के जींद डिपो के बेड़े में शामिल हुई 19 नई बसें, इन रूटों पर बढ़ी बसों की संख्या

Haryana News:- हरियाणा परिवहन विभाग यात्रियों को बेहतर यातायात सेवा देने के लिए निरंतर प्रयासरत है। इस कड़ी में, जींद रोड़वेज डिपो के बेड़े में यात्रियों के लिए नई बसें बनाई गई हैं. जींद डिपो के बेड़े में 19 नई बसें हैं जो स्थानीय रूटों पर चलेंगी.

इन मार्गों पर बसों के फेरे

Roadway Management ने यात्रियों को बेहतर सड़क सुविधा देने के लिए यह निर्णय लिया है. जींद से कैथल, रोहतक, सफीदों, पानीपत, बरवाला, हांसी और असंध तक बसों के चार से पांच चक्कर बढ़ाए गए हैं. अभी भी डिपो में बसों की कमी थी. इसलिए इन रूटों पर कई बार समय से बस नहीं मिलती  थी.

ग्रामीणों को समय पर बस नहीं मिलने से आवागमन करने में परेशानी हो रही थी. गांवों में बस अड्डों पर घंटों इंतज़ार करना पड़ा रहा था. ग्रामवासी दोपहर और शाम को बस नहीं मिलती थी इसके परिणामस्वरूप लोगों को अक्सर निजी साधनों का उपयोग करना पड़ रहा था, लेकिन अब नई बसें आने से यात्री समय पर अपने गंतव्य पर पहुंच सकेंगे.

इन मार्गों पर बसों की संख्या बढ़ी

कैथल रूट पर शाम तीन बजे, सफीदों रूट पर दोपहर 12 बजे, भिवानी रूट पर शाम पांच बजे और पानीपत रूट पर सुबह छह बजे बसों की संख्या बढ़ा दी गई है. इन मार्गों पर बस सुबह छह बजे से चलेगी.

नई बसों पर अभी तक फास्टैग नहीं लगे हैं, जैसा कि डिपो महाप्रबंधक कमलजीत सिंह ने बताया. फास्टैग शुरू होते ही चंडीगढ़, पटियाला, दिल्ली और गुरुग्राम में बसों की संख्या बढ़ा दी जाएगी. विभाग भी इन बसों को चलाने के लिए नई समय सारणी बना रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को बसों में जगह मिल सके.

Leave a Comment