पेड़ से गिरा तेंदुआ और खुश हो गया लकड़बग्घा, जंगल का वीडियो देख लोगों को मिला तगड़ा ज्ञान

जंगल में बिग कैट्स को खाना पाने के लिए ही नहीं बल्कि उसकी रक्षा करने के लिए भी बहुत मेहनत करनी पड़ती है। चीता और तेंदुआ से अक्सर लकड़बग्घे खाना छीन लेते हैं। यही कारण है कि तेंदुए शिकार लेकर पेड़ पर पहुंचते हैं। लेकिन भैया, लकड़बग्घे अंत तक पराजय नहीं मानते। यह जंगल का वीडियो देखकर आपको समझ आ जाएगा कि आपकी आपसी लड़ाई कभी-कभी दूसरों को लाभ देती है। यह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। समाचार लिखे जाने तक, क्लिप को चार हजार लाइक्स और 86 हजार से अधिक व्यूज मिल चुके हैं। एक व्यक्ति ने लिखा कि जंगल का खेल अपना ही है। दूसरे ने कहा कि बाप-बेटे के विवाद में लकडबग्घों का मजा ले गया। पूरी बात पर आपका क्या विचार है? आप कमेंट में बता सकते हैं।

इस वायरल वीडियो में इम्पाला का शिकार करने के बाद दो तेंदुए (पिता-बेटा) उसे पेड़ पर निपटा रहे हैं। लकड़बग्घों का झुंड नीचे अपनी एक गलती का इंतजार करता है। दोनों अचानक बहस करते हैं। यही कारण है कि एक तेंदुआ लकड़बग्घों के बीच गिर जाता है और उसके शिकार भी तुरंत नीचे गिर जाता है। लकडबग्घों का झुंड उसे उठा लेता है और उसे खाने लगता है। दोनों तेंदुए अब लकड़ बग्घों से अपना शिकार वापस नहीं छीन सकते। दोनों को खाने से दूर करने वाली उनकी एकमात्र गलती थी।

https://www.instagram.com/p/CueOBFbK-TC/

9 जुलाई को, @dulinilodge इंस्टाग्राम पेज पर यह वीडियो पोस्ट किया गया था। कैप्शन में उन्होंने कहा कि तेंदुआ लकड़बग्घों के बीच गिर पड़ा..। जब रेवेन्सकोर्ट और उसका बेटा ह्लांबेला जैकलबेरी के पेड़ पर शिकार इम्पाला को लेकर झगड़ा करते थे, तो यह कैसा भयानक सीन था! लेकिन अंत में पेड़ के नीचे मौजूद लकड़बग्घों को सुना गया। इस वीडियो को अब विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर पोस्ट किया जा रहा है।

Leave a Comment